अपने खुद के आसान DIY स्नान बाथ के साथ स्नान के समय को बढ़ाएं

sajilo 6
1

 


थका देने वाले दिन के बाद घर आने और एक शानदार स्नान बम के साथ गर्म स्नान में बसने से अधिक आराम की कोई बात नहीं है। एक बार जब आप फ़िज़ी को पानी में डालते हैं, तो आप कुल विश्राम का अनुभव करते हैं। आपकी मांसपेशियों में दर्द कम हो जाता है, सौम्य खुशबूदार खुशबू आपको परेशान करती है, क्योंकि आपकी परेशानियां दूर हो जाती हैं।

ऑरेंज बाथ बम
ऑरेंज बाथ बम

एकमात्र दोष यह है कि स्नान बम महंगे होते हैं - वास्तव में महंगे। हालांकि ये खूबसूरत स्टोर खरीदे गए बाथ बम हर एक समय में एक मजेदार भोग हैं, वे वास्तव में जोड़ सकते हैं यदि आप आराम से स्नान को एक साप्ताहिक दिनचर्या में शामिल करना चाहते हैं।

इसलिए, कीमत का एक अंश पर अपना खुद का बनाने के लिए यह सही समाधान! यहाँ DIY नारंगी स्नान बम के लिए एक नुस्खा है।

आपको किस चीज़ की ज़रूरत पड़ेगी

  • 1 कप बेकिंग सोडा
  • 1/2 कप साइट्रिक एसिड
  • 1/2 कप कॉर्न स्टार्च
  • 1/4 कप एप्सोम नमक
  • 1 चम्मच ऑरेंज जेस्ट
  • 1/4 कप नारियल या बादाम का तेल
  • 16-20 बूंदें नारंगी आवश्यक तेल
  • नारंगी खाद्य रंग (वैकल्पिक)
  • पानी

सबसे पहले, एक मिक्सिंग बाउल में, बेकिंग सोडा, साइट्रिक एसिड, कॉर्न स्टार्च, एप्सम सॉल्ट और ऑरेंज जेस्ट मिलाएं। एक चिकने मिश्रण में फेंटें, जिससे यह सुनिश्चित हो जाए कि गांठ नहीं हैं।

एक छोटे गिलास कटोरे का उपयोग करके, नारियल तेल को माइक्रोवेव में पिघलाएं। अगला, नारंगी आवश्यक तेल जोड़ें। यदि आप मज़ेदार रंग चाहते हैं, तो भोजन के रंग को भी जोड़ें।

सूखे और गीले मिश्रण को मिलाएं और अपने हाथों का उपयोग करके उन्हें एक साथ काम करना शुरू करें। मिश्रण में पानी की कुछ बूँदें जोड़ें ताकि यह हल्के से एक साथ रहे। सुनिश्चित करें कि आप बहुत अधिक पानी न डालें! आप चाहते हैं कि इसे एक साथ दबाया जाए लेकिन पानी नहीं।

अपना साँचा चुनें
अपना साँचा चुनें

एक बार मिश्रण को शामिल करने के बाद, इसे सांचों में दबाएं। आप अपनी पसंद का कोई भी आकार चुन सकते हैं। आप पूरे मिश्रण को एक बड़े सांचे में रख सकते हैं या छोटे टुकड़ों को बनाने के लिए इसे छोटे टुकड़ों में बाँट सकते हैं। सिलिकॉन मोल्ड सबसे अच्छे हैं, क्योंकि वे निंदनीय हैं और मिश्रण को बाद में आसानी से हटाया जा सकता है।
यदि आप पसंद करते हैं, तो आपको नए नए साँचे का उपयोग करने की भी आवश्यकता नहीं है। बस मिश्रण को एक गेंद या किसी अन्य आकार में रोल करें जिसे आप स्वयं ढालना चाहते हैं।

स्नान बम
स्नान बम

अपने स्नान बम को कई घंटों तक सूखने दें। सर्वोत्तम परिणामों के लिए उन्हें रात भर सूखने देना सबसे अच्छा है। अब आप अपने बहुत ही हस्तनिर्मित स्नान बम के साथ पूरी तरह से आराम करने के लिए तैयार हैं!

आप इन्हें अपने लिए रख सकते हैं, लेकिन ये दूसरों के लिए एक सुंदर और विचारशील उपहार भी हैं। विविधता के लिए, आप विभिन्न प्रकार के आवश्यक तेलों का उपयोग कर सकते हैं। का आनंद लें!

DIY स्नान बम
DIY स्नान बम

Post a Comment

1Comments

Post a Comment