अपने दोस्तों को प्रभावित करने के लिए आसान और सस्ती DIY उपहार

sajilo 6
0

 


दुनिया में सबसे संतुष्टिदायक भावनाओं में से एक एक दोस्त के चेहरे की रोशनी को देख रहा है जब आपने उन्हें सही उपहार दिया है। जबकि किसी के लिए सही उपहार खरीदना अपने आप में एक कला है, किसी दूसरे को सही मायने में यह दिखाने का एक तरीका है कि आप उपहार खुद बनाएं। सच है, एक स्टोर-खरीदा उपहार हमेशा अच्छा होता है, लेकिन हाथ से कुछ बनाने के लिए समय लेना वास्तव में बताता है कि यह व्यक्ति आपके लिए कितना सार्थक है।

रंग अवरुद्ध लकड़ी vases
रंग अवरुद्ध लकड़ी vases

किसी के लिए सही उपहार बनाना चाहते हैं, लेकिन यह सुनिश्चित नहीं है कि क्या बनाना है? हमने आपके लिए कुछ विचार संकलित किए हैं जो न केवल सुपर सरल हैं, बल्कि बेहद सस्ती भी हैं! आएँ शुरू करें।

रंग अवरुद्ध लकड़ी vases

आपको किस चीज़ की ज़रूरत पड़ेगी

  • चिपकने वाली लकड़ी की चादरें
  •  ग्लास सिलेंडर vases
  • शिल्प रंग
  • पेंटर का टेप

चरण 1: लकड़ी की शीट को काटें ताकि यह आपके फूलदान के चारों ओर फिट हो जाए - परिधि और ऊंचाई दोनों। इसे फूलदान को शीट से लपेटकर (बिना कागज को हटाए अभी तक) कर लें और जहां यह लगभग आधा इंच तक ओवरलैप हो जाए। फूलदान की ऊंचाई के साथ भी ऐसा ही करें।

चरण 2: पहले शीट के निचले हिस्से को पेंट करें। फिर इसके नीचे कुछ स्क्रैप पेपर के साथ लकड़ी की शीट को टेबल पर रखें। चित्रकार के टेप के साथ, फूलदान के निचले तीसरे भाग को टेप करें। अब आप शिल्प पेंट के साथ फूलदान के नीचे पेंट कर सकते हैं। टेप के किनारे से दूर पेंट करने के लिए सुनिश्चित करें कि यह के माध्यम से खून नहीं होगा। तब तक प्रतीक्षा करें जब तक कि पेंट पूरी तरह से सूख न जाए और टेप को उतार दें।

चित्रकारी लकड़ी
चित्रकारी लकड़ी

चरण 3: इस प्रक्रिया को दूसरे रंग के साथ दोहराएं। इसके बाद, नीचे और ऊपर दोनों लाइनों को टेप करें। इसे दूसरे रंग से पेंट करें और पेंट के पूरी तरह से सूखने का इंतजार करें।

4. कागज वापस ले लो और अपने गुलदस्ते पर लकड़ी की चादर का पालन करें। ऊपर और नीचे के किनारों को अपनी उंगलियों से बड़े करीने से संरेखित करें। थोड़ा-थोड़ा करके पेपर बैकिंग को हटाकर ऐसा करने की कोशिश करें। जब आप फूलदान में लकड़ी लगा रहे हों, तो उन्हें अपने हाथ से चिकना करके किसी भी हवाई बुलबुले से छुटकारा पाने की कोशिश करें।
बस! फूलदान और वॉयला में कुछ ताजे फूल डालें! यह एक सुंदर उपहार है।

समाप्त फूलदान
समाप्त फूलदान

अशुद्ध एजेट कोस्टर

अशुद्ध एजेट कोस्टर
अशुद्ध एजेट कोस्टर

आपको किस चीज़ की ज़रूरत पड़ेगी

  • गत्ता
  • कैंची
  • फीता
  • Agate प्रिंट
  • स्प्रे गोंद (वैकल्पिक)
  • गोल्ड स्प्रे पेंट
  • आधुनिक पोज़

चरण 1:  एक पेंसिल के साथ कार्डबोर्ड पर एगेट प्रिंट के आकार को ट्रेस करें
कार्डबोर्ड को उस सटीक आकार में काटें जो आपके पास है। आपको प्रत्येक प्रिंट के लिए कार्डबोर्ड के दो टुकड़े चाहिए होंगे।

चरण 2:  कार्डबोर्ड के दो टुकड़ों को एक साथ टेप करें जब तक कि वे पूरी तरह से टेप द्वारा कवर न हो जाएं।

चरण 3: कार्डबोर्ड को टेप से ढकने के बाद, स्प्रे को गोल्ड पेंट से पेंट करें।

चरण 4: एक बार जब सोने का पेंट पूरी तरह से सूख जाता है, तो प्रिंटों के पीछे कुछ गोंद छिड़क कर कार्डबोर्ड पर प्रिंट करें।

चरण 5: कोनों को लिक्विड-प्रूफ बनाने के लिए प्रिंट्स की परत पर mod podge (सुनिश्चित करें कि यह पतली है!) की एक परत लागू करें। अपने कोस्टर को कई घंटों तक सूखने दें।

अगेट कोस्टर
अगेट कोस्टर

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)