आपका गाइड टूटे हुए मेकअप को बचाने के लिए

sajilo 6
0

 


हम सब वहाँ रहे हैं - आप अपने पसंदीदा आईशैडो पैलेट का उपयोग करने वाले हैं जब अचानक, आप इसे छोड़ देते हैं और यह भूमि का सामना करना पड़ता है। आप प्रार्थना करते हैं कि कुछ भी नहीं हुआ है, लेकिन एक बार जब आप इसे उठाते हैं, तो आप देखते हैं कि आपके एक बार पूरी तरह से दबाए गए पाउडर अब टूट गए हैं और हजारों छोटे टुकड़ों में टुकड़े टुकड़े हो गए हैं। कितना निराशाजनक!

क्षतिग्रस्त आई शैडो पैलेट
क्षतिग्रस्त आई शैडो पैलेट

इससे पहले कि आप परेशान हों और निराशा महसूस करें, डरें नहीं! हम वादा करते हैं कि इसे ठीक करने और अपने मेकअप को उबारने का एक तरीका है। अपने पैसे और समय दोनों को बर्बाद करते हुए, नया मेकअप खरीदने और खरीदने की ज़रूरत नहीं है। हम आपको इन आसान युक्तियों के साथ अपने टूटे हुए मेकअप को ठीक करने का तरीका बताएंगे

टूटे हुए पाउडर को कैसे ठीक करें

बहुत सारा मेकअप पाउडर के रूप में आता है, चाहे वह आई शैडो हो, ब्लश या फाउंडेशन हो। यह पूरी तरह से विनाशकारी है जब ये गिरते हैं और टूटते हैं, लेकिन चिंता न करें, आप आसानी से उन्हें इस एक उत्पाद के साथ ठीक कर सकते हैं जिसकी आपको पहले से ही संभावना है!

टूटी हुई आई शैडो
टूटी हुई आई शैडो

आपको किस चीज़ की ज़रूरत पड़ेगी

-रुबिंग अल्कोहल - अधिक सांद्रता बेहतर -प्लास्टिक
रैप-
ब्रोकन मेकअप

पहला कदम

जितना संभव हो उतना टूटे हुए मेकअप को इकट्ठा करें और इसे अपने मूल कंटेनर में वापस रख दें। अब आपको हमें इस अगले भाग पर भरोसा करना होगा: सब कुछ कुचल दें, हां, यहां तक ​​कि वे हिस्से जो पूरी तरह से नहीं टूटे।

दूसरा चरण

कॉम्पैक्ट में रगड़ शराब की कई बूंदों को मिलाएं और इसे अंदर सोखने की अनुमति दें।

तीसरा कदम

अपनी उंगली पर प्लास्टिक रैप का एक टुकड़ा लपेटें, और फिर कॉम्पैक्ट के अंदर मिश्रण को चिकना करें। वैकल्पिक रूप से, आप प्लास्टिक की चादर को सीधे कॉम्पैक्ट पर रख सकते हैं और अपनी उंगली से मिश्रण को चिकना कर सकते हैं। यदि आप पाते हैं कि मिश्रण सूखा है और आसानी से एक साथ चिकनाई नहीं कर रहा है, तो कुछ और रबिंग अल्कोहल डालें और प्रक्रिया को दोहराएं।

चरण चार

आपके द्वारा सब कुछ खत्म करने के बाद, इसे रात भर सूखने दें। चिंता मत करो, वाष्पित होने के साथ शराब की गंध और आपका श्रृंगार अपने पूर्व गौरव पर लौट आएगा! इस प्रक्रिया के बाद, आप कभी नहीं जान पाएंगे कि यह कभी टूट गया था।

पहले और बाद में
पहले और बाद में

टूटी हुई लिपस्टिक को कैसे ठीक करें

अपने बोल्ड लिपस्टिक दो में टूट गया है कि केवल सही बोल्ड होंठ के साथ अपने रूप को खत्म करने की इच्छा से अधिक विनाशकारी कुछ भी नहीं है। यहां आसानी से अपनी पसंदीदा ट्यूब को ठीक करने का तरीका बताया गया है।

टूटी हुई लिपस्टिक
टूटी हुई लिपस्टिक

आपको किस चीज़ की ज़रूरत पड़ेगी

-ब्रोकन लिपस्टिक -ट्वो प्लास्टिक के
छोटे बैग-
लाईटर
-प्लास्टिक ग्लव्स -पेपर
टॉवल

पहला कदम

अलग-अलग बैग में लिपस्टिक के दो टुकड़े रखें और दोनों को लगभग 10 मिनट के लिए फ्रीजर में रखें। सुनिश्चित करें कि बैग पूरी तरह से अलग हैं और स्पर्श नहीं कर रहे हैं।

दूसरा चरण

एक सतह पर कागज तौलिये को रखकर अपना कार्य स्थान तैयार करें। सुनिश्चित करें कि आप काम करने के लिए पर्याप्त जगह को कवर करते हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए किया जाता है कि लिपस्टिक सतह के संपर्क में नहीं आती है, संक्रमण को जोखिम में डालती है।

तीसरा कदम

फ्रीजर से बैग निकालें। आधार (ट्विस्टी वाला हिस्सा!) को पकड़ें और लाइटर का उपयोग करके, इसे नरम करने के लिए लिपस्टिक के जो कुछ बचा है उसके किनारों को धीरे से गर्म करें।

चरण चार

टूटे हुए टुकड़े को बेस के ऊपर रखें और दो टुकड़ों को एक साथ जोड़ दें। गर्मी का उपयोग करके उन्हें एक साथ फ्यूज करने के लिए लाइटर का उपयोग करें। जब तक वे एक साथ पकड़ न लें तब तक टुकड़ों को एक साथ दबाएं। आप अपनी उंगली या टूथपिक का उपयोग करके अतिरिक्त को चिकना कर सकते हैं।

चरण पाँच

ट्यूब को 10 मिनट के लिए फ्रीजर में वापस रखें। एक बार जब आप फ्रीजर से लिपस्टिक को हटा देते हैं, तो आप इसे तोड़ने से पहले इसका उपयोग करने के लिए वापस जा सकते हैं!

टूटी हुई लिपस्टिक को ठीक करना
टूटी हुई लिपस्टिक को ठीक करना

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)