प्यार काले और सफेद सजावट? यहाँ कुछ महान निरीक्षण विचार हैं

sajilo 6
0

 


ब्लैक एंड व्हाइट एक क्लासिक डिज़ाइन संयोजन है जो कभी भी शैली से बाहर नहीं जाएगा। क्लासिक जोड़ी हमेशा आपके घर को एक सुरुचिपूर्ण, ठाठ और परिष्कृत रूप देगी। इस समय बहुत कम प्रचलन में मिनिमलिस्ट डिजाइन है, और इसमें सजावट के लिए सफेद रंग की एक महत्वपूर्ण मात्रा शामिल है।

चाहे रंग कमरे का मुख्य फ़ोकस हों या स्टेटमेंट के टुकड़ों में पाए जाते हैं, काले और सफेद हमेशा सजावट में एक बढ़िया विकल्प होंगे। अपने घर में काले और सफेद को शामिल करने के कुछ शानदार तरीके यहां दिए गए हैं।

ब्लैक एंड व्हाइट पैटर्न मिक्सिंग

काले और सफेद पैटर्न को मिश्रित करना किसी भी कमरे को सुरुचिपूर्ण ढंग से मसाला करने का एक सरल लेकिन प्रभावी तरीका है। आप कमरे के केंद्र बिंदु को बोल्ड ब्लैक एंड व्हाइट बना सकते हैं और कभी भी शैली से बाहर जाने की चिंता नहीं करनी चाहिए। एक दिलचस्प पैटर्न के साथ रंगों को संयोजित करना एक ऐसे कमरे में बनावट जोड़ने का एक शानदार तरीका है जो ठोस रंग के फर्नीचर और दीवारों से भरा है।

काले सफेद पैटर्न मिश्रण
काले सफेद पैटर्न मिश्रण

ब्लैक एंड व्हाइट एब्सट्रैक्ट आर्ट

एक सरल (और बॉर्डरलाइन उबाऊ) कमरे को लेने और कला के एक बोल्ड टुकड़े की तुलना में इसे मोड़ने का कोई बेहतर तरीका नहीं है। यह दूसरे तरीके से भी काम कर सकता है - यदि ब्लैक एंड व्हाइट आर्टवर्क कमरे का फ़ोकस है, तो आपको कमरे की बाकी सजावट के बारे में बहुत अधिक चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। एक अद्यतन और परिष्कृत स्पर्श के लिए इसे अपने कार्यालय स्थान में आज़माएं।

मिनिमलिस्ट डेस्क
मिनिमलिस्ट डेस्क

ब्लैक एंड व्हाइट स्ट्राइप्ड फ्लावर पॉट्स

यदि आपको लगता है कि आपके घर के इंटीरियर के लिए ब्लैक एंड व्हाइट बहुत अधिक बोल्ड है, तो आप इसके बजाय बोल्डनेस को बाहरी रूप में लाने की कोशिश कर सकते हैं। अपने संग्रह में एक काले और सफेद धारीदार फूल के बर्तन को शामिल करके अपने फूलों के बर्तनों को छिड़कने का प्रयास करें। यह फूलों के उज्ज्वल रंगों के साथ-साथ अन्य सादे फूलों के बर्तनों के लिए एक महान विपरीत बनाता है। यह आपके बगीचे या सामने के दरवाजे के पौधों को एक सुंदर मोड़ देगा।

ब्लैक एंड व्हाइट स्ट्राइप्ड फ्लावर पॉट्स
ब्लैक एंड व्हाइट स्ट्राइप्ड फ्लावर पॉट्स

बिंदीदार विंडो वैलेंस

कभी किसी वैलेन्स के बारे में सुना है? यह क्षणों में अपनी रसोई की खिड़की को आसानी से ऊंचा करने का एक शानदार तरीका है। एक खिड़की कंगनी अंतरिक्ष में एक सुरुचिपूर्ण दृश्य तत्व जोड़ता है और कमरे के प्राकृतिक प्रकाश पर ध्यान केंद्रित करता है। एक पोल्का बिंदीदार काले और सफेद कपड़े को जोड़कर, आप अपनी रसोई को उन सभी के ठाठ में बदल देंगे।

बिंदीदार विंडो वैलेंस
बिंदीदार विंडो वैलेंस

काले और सफेद धारीदार फर्नीचर

यदि आप अतिरिक्त बोल्ड महसूस कर रहे हैं, तो काले और सफेद धारीदार फर्नीचर असबाब की कोशिश क्यों न करें? यह लुक किसी भी प्रकार के लिविंग रूम में काम करता है और कुछ एंटीक टुकड़ों को फिर से बनाने का एक शानदार तरीका है।

काले और सफेद धारीदार फर्नीचर
काले और सफेद धारीदार फर्नीचर

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)