बैटरी से चलने वाली चेन आरी

sajilo 6
0

 

बिजली में उनकी वृद्धि उन्हें गैस चालित आरी का एक व्यवहार्य, कम रखरखाव वाला विकल्प बनाती है।

उच्च क्षमता वाली लिथियम बैटरी और ब्रशलेस मोटर्स के आगमन ने कुछ अद्भुत उत्पादन किया है: एक बैटरी-संचालित श्रृंखला ने देखा कि वास्तव में प्रतिद्वंद्वियों ने 35- से 40-क्यूबिक-सेंटीमीटर गैस-संचालित इंजन को देखा।

इस पर मेरा वचन लें।

कॉर्डलेस-टूल जंकी होने के नाते (वास्तव में, मैं एक कुल टूल जंकी हूं), मैंने बाजार पर कॉर्डलेस चेन आरी के पहले संस्करणों में से एक खरीदा, जो कई साल पहले इको द्वारा बनाया गया था। मुझे लगा कि यह शाखाओं और अंगों को काटने में काम आएगा।

जल्द ही, हालांकि, मैं इसे गिराने और पूरे पेड़ों को बाहर करने के लिए उपयोग कर रहा था।

विशाल वृक्ष नहीं, तुम मन हो। 14- से 16 इंच के व्यास वाले चड्डी मेरे आरा के लिए कोई समस्या नहीं है, जो 14 इंच के ब्लेड को लगाता है। बड़े पेड़ों के लिए, मैं अपने 22 इंच के इंजन-ड्राइव देखा और इसके लिए खुश हूं।

लेकिन अब, अधिक बार नहीं, जब मैंने छोटी कटाई की नौकरियों से निपटने के दौरान पिक में मुझे पकड़ा और फेंका, वह बैटरी यूनिट है - और अच्छे कारण के लिए। 

बैटरी आरी के लाभों में शामिल हैं:

• ईंधन का मिश्रण नहीं।

• कोई भड़काना, घुट, और खींच शुरू। आरी के ट्रिगर को दबाना और आप गैस-पावर्ड आरी द्वारा आवश्यक बिल्डअप समय के विपरीत, पूरी शक्ति और टॉर्क में कटौती कर रहे हैं।

• कोई स्पार्क प्लग या एयर फिल्टर को बनाए रखने के लिए।

• कम कंपन। आप लकड़ी काटने की श्रृंखला के कंपन से बचते नहीं हैं; हालाँकि, इंजन का कंपन समाप्त हो जाता है।

• शांत संचालन। एक ताररहित आरी 90 से 100 डेसिबल उत्पन्न करती है। एक मोटर चालित आरी 105 से 120 डेसीबल निकलती है। देखा जाने वाले प्रकार के बावजूद, आपको अभी भी कान की सुरक्षा के लिए सुनवाई क्षति को रोकने की आवश्यकता है।

batterypoweredchainsawstable

उन सभी लाभों के साथ, बैटरी-संचालित आरी की अपनी सीमाएं हैं। जैसा कि उल्लेख किया गया है, उनके पास सीमित क्षमता है। बड़ी नौकरियों और बड़े व्यास की लकड़ी (18 इंच व्यास वाली चड्डी या उदाहरण के लिए) के लिए आपको एक बड़े, इंजन चालित आरा की आवश्यकता होगी। 

वे क्या नहीं कर सकते

इंजन-चालित इकाइयों की तुलना में बैटरी आरी की लागत अधिक है। देखा मैक्सवेल, आयोवा, किसान टेरी वेल्स ने सफल खेती पत्रिका के उत्पाद परीक्षण टीम , मिल्वौकी 2727-21HD के लिए मूल्यांकन किया , $ 424.99 के लिए रिटेल (बैटरी और चार्जर के साथ)।

वेल्स ने कहा, "यह निश्चित रूप से 16- या 20-इंच की गैस श्रृंखला की कीमत से अधिक है।" "दूसरी ओर, आपके पास सभी वार्षिक रखरखाव और ईंधन की लागत नहीं है जो गैस आरी के साथ आती है।"

उस $ 424.99 में आरी, बैटरी और चार्जर की लागत शामिल है। अकेले आरा (मिल्वौकी मॉडल 2727-एचडी) की खुदरा लागत $ 269 है, जो इंजन चालित आरी के बराबर है।  

एक साल पहले देखे गए मिल्वौकी के वेल्स के मूल्यांकन के लिए सफल कृषि पत्रिका की व्यवस्था की गई। मूल रूप से, वेल्स इसे आज़माने के लिए तैयार थे, हालांकि उन्होंने ट्रिम की छोटी शाखाओं की तुलना में आरी के साथ बहुत कुछ करने की उम्मीद नहीं की थी। "जब मैंने देखा, मेरे भाई और मैं पेड़ों को फ़ेंसरों से निकाल रहे थे, तो यह एक अच्छा परीक्षण दिया गया था," याद करते हैं। “मैंने सबसे पहले जो प्रभावित किया, वह इसकी शक्ति थी। यह तात्कालिक और भरपूर था। हम मिल्वौकी के साथ अच्छे आकार के पेड़ (व्यास में 12 इंच और बड़े) ले जा रहे थे, और काटते समय यह नीचे नहीं गिरा। जल्द ही बैटरी देखा गैस गैस आरी से अधिक कार्रवाई देख रहा था। ”

वेल्स ने विशेष रूप से आरा की तात्कालिक शक्ति की सराहना की। उन्होंने कहा, "ट्रिगर खींचो और जब आप काटना शुरू करते हैं तो आप बिना किसी लुगदी के तुरंत पूरी ताकत पर होते हैं।"

वेल्स को यह भी पसंद था कि उन्होंने इंजन-चालित आरी के साथ खुद को गर्म मफलर पर जलाने की धमकी नहीं दी थी। उसने बैटरी को बनाए रखने में कोई कमी नहीं देखी। "चेन चिकनाई भंडार को फिर से भरने और बैटरी को रिचार्ज करने से परे, वास्तव में मिल्वौकी इकाई के साथ कोई रखरखाव नहीं है," वे कहते हैं। “हर साल बदलने के लिए कोई स्पार्क प्लग या फ़िल्टर नहीं। और कोई
मिक्सिंग फ्यूल नहीं। ”   

वेल्स बताते हैं कि मिल्वौकी कॉर्डलेस ने देखा कि उनका गैस आरी के बराबर वजन था। ऊपर की तुलना तालिका में परिलक्षित सफल फार्मिंग पत्रिका के शोध में पाया गया कि कई मामलों में, बैटरी आरी का वजन उनके गैस-संचालित समकक्ष से अधिक होता है।

हमने बाजार पर सबसे बड़ी बैटरी चालित आरी (ऊपर देखी गई) की तुलना की। ये सभी आरी 14- या 16-इंच लंबी सलाखों के साथ आते हैं और अपने निर्माताओं द्वारा उपलब्ध सबसे बड़ी बैटरी (कुछ आरी दो बैटरी का उपयोग करते हैं) द्वारा संचालित होते हैं। सुविधाओं में भिन्नता के अलावा, आपके द्वारा चुनी गई बैटरी को देखने के रूप में निर्णय अब आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे कॉर्डलेस-टूल बैटरी सिस्टम में कमी आ सकती है।

बैटरी सिस्टम के भीतर रहने से बैटरी और चार्जर के बिना खुद से आरा खरीदने का अवसर खुलता है। इससे आपका निवेश लगभग आधा हो सकता है। 

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)